हिमाचलः नदी में गिरी बोलेरो, 4 पुलिस जवानों सहित 6 की मौत

 हिमाचलः नदी में गिरी बोलेरो, 4 पुलिस जवानों सहित 6 की मौत






शिमला -हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में तीसा-बैरागढ़ मार्ग पर तरवाई पुल के पास बोलेरो गाड़ी सड़क से लुढ़क कर बैरा नदी में जा गिरी जिससे पुलिस के चार जवानों सहित छह लोगों की मौत हुई है। चार लोग घायल है जबकि एक लापता है। बोलेरो गाड़ी मंगली से तीसा की ओर रही थी कि अचानक चालक ने नियंत्रण खो दिया। चंबा तीसा पांगी रोड पर पहाड़ गिरने से छह लोगों की मृत्यु हुई है जिसमें से दो स्थानीय और बाकी पुलिसकर्मी थे। मौके पर पहुंची टीमें लापता की तलाश कर रही हैं। इस टाटा सूमो में पुलिस के नौ जवानों सहित 11 लोग सवार थे, जिन में से चार जवानों सहित छह लोगों की मौत हो गई है और चार जवान घायल बताए जा रहे हैं।
ऑल इंडिया न्यूज़ पेपर
दुर्घटना के करणों के बारे में पता करने पर सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई है कि तरवाही नामक स्थान पर पहाड़ी से पत्थर गिरकर सीधा ड्राइवर की गर्दन के ऊपर गिरा जिस कारण ड्राइवर की गर्दन टूट गई और गाड़ी सीधी ढ़ांक से गिरकर बैरा नदी में जहां गिरी है। इस दुर्घटना के कारण अभी तक छह लोगों की मृत्यु हो चुकी है और बाकी घायलों की स्थिति भी नाजुक बनी हुई है ।

पुलिस ने हादसे में जान गंवाने वाले पुलिस जवानों की पहचान सब इंस्पेक्टर राकेश गौरा, मुख्य आरक्षी प्रवीण टंडन, आरक्षी कमलजीत, आरक्षी सचिव व आरक्षी अभिषेक के रूप में की है। साथ में वाहन चालक चंदू राम पुत्र जयदयाल निवासी मंगली की भी मौत हुई है।

इसके अलावा पुलिस जवान आरक्षी अक्षय, आरक्षी लक्ष्य मोगरा ,आरक्षी सचिन व मुख्य आरक्षी राजेंद्र के अलावा मंगली निवासी पंकज कुमार गंभीर रूप से घायल है। गंभीर रूप से घायल लोगों को दिशा अस्पताल भर्ती करवाया गया है बताया जा रहा है कि ये जवान पुलिस चौक पोस्ट मंगली के थे।

एसडीएम जोगिंद्र पटियाल ने बताया कि छह लोगों की मौत हुई है। एक की तलाश जारी है। तीन घायलों को मेडिकल कालेज चंबा रैफर किया गया है। उन्होंने बताया कि एक सिविल अस्पताल तीसा में उपचाराधीन है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हादसे के कारणों की जांच कर जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post