Work From Home Jobs: हमेशा के लिए चाहिए वर्क फ्रॉम होम, तो यहां बनाएं करियर, कमाई भी होगी लाखों में

 

Work From Home Jobs: हमेशा के लिए चाहिए वर्क फ्रॉम होम, तो यहां बनाएं करियर, कमाई भी होगी लाखों में


Work From Home Jobs: आजकल कई लोग ऐसी नौकरी चाहते हैं, जिसमें उन्हें घर से काम करना पड़े और कमाई भी बढ़िया हो. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे करियर ऑप्शन की जानकारी देने जा रहे हैं, जिनमें आप न सिर्फ हमेशा वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं, बल्कि अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते हैं.







कोविड-19 महामारी ने सामाजिक जीवन में कई बड़े बदलाव किए हैं. इनमें एक बड़ा बदलाव यह भी आया है कि वर्क फ़्रॉम होम वाली नौकरियों में बड़ा इजाफा हुआ है. परिस्थितियां सामान्य होने के बाद कई कंपनियां अभी भी वर्क फ़्रॉम होम मॉडल में ही काम कर रही हैं.


यूएक्स डिजाइनर: अगर आप घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको UX डिजाइनर बनने के बारे में जरूर सोचना चाहिए. यूएक्स डिज़ाइनर का काम किसी सर्विस अथवा प्रोडक्ट को और सरल एवं उपयोगी बनाना होता है. भारत में यूएक्स डिज़ाइनर के तौर पर 3-4 लाख रुपए शुरुआती सैलरी मिल सकती है. एक्सपीरिएंस के साथ यह और बढ़ती जाएगी.


आईटी सिक्योरिटी एक्सपर्ट: आईटी सिक्योरिटी एक्सपर्ट के तौर पर आपको कंप्यूटर सिस्टम में मौजूद मालवेयर अथवा खतरों का पता लगाना होगा. इसमें सिस्टम में हार्डवेयर से लेकर सॉफ़्टवेयर और अन्य सिक्योरिटी इश्यूज का ध्यान रखना होता है.



साइकोलॉजिस्ट: साइकोलॉजी की फील्ड में लगातार मौके बढ़ रहे हैं और वर्क फ्रॉम होम के तौर पर भी यह परफेक्ट ऑप्शन है, क्योंकि एक साइकोलॉजिस्ट को अपनी जगह पर बुलाकर अथवा वीडियो कॉल के माध्यम से काउंसलिंग करनी होती है. इस फील्ड में आपको मानव व्यवहार के बारे में पढ़ाई करनी होगी, साथ ही इसमें कमाई भी अच्छी खासी होती है.

 

 क्लाउड सॉल्यूशन आर्किटेक्ट: क्लाउड सॉल्यूशन आर्किटेक्ट को किसी बिजनेस अथवा कंपनी के क्लाउड कंप्यूटिंग सिस्टम का सुपरविज़न करना होता है. यह कम्पनी के लिए कम्प्यूटिंग स्ट्रैटेजी बनाने और उन्हें मॉनिटर करने का काम करते हैं. इस नौकरी में आप घर बैठे लाखों में कमाई कर सकते हैं.

 

 

 इसके अलावा डिजिटल मार्केटिंग, कंटेंट राइटिंग, प्रोडक्ट रिव्यू, ब्लॉगिंग, कंप्यूटर सॉफ्टवेयर जैसे कई अन्य फील्ड भी हैं, जहां पर हमेशा वर्क फ्रॉम होम करने की सुविधा उपलब्ध है. साथ ही इनमें कमाई के भी अच्छे खासे मौके हैं.

 

 

 

 

 





Post a Comment

Previous Post Next Post