Work From Home Job: घर बैठे ये 3 काम करके महीने के 40 हजार कमाओं बिना निवेश के

 

Work From Home Job: घर बैठे ये 3 काम करके महीने के 40 हजार कमाओं बिना निवेश के







अगर आपके पास कोई नौकरी नहीं है। आप बेरोजगार बैठे हैं, तो यह Work From Home Job वाली पोस्ट आपके लिए है। जी हां दोस्तों, घर बैठे ये 3 काम करके महीने के 40 हजार कमाओं बिना निवेश (Invest) के आपके लिए हम वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) तीन काम को बताने वाला हूं। इस काम को करके आप महीनों के 30,000 से लेकर 40000 रुपए तक के कमाई कर सकते हैं, वो भी बगैर पूंजी के। तो बने रहें हमारे इस पोस्ट पर। आपको कौन से वो काम करने होंगे। यह जानकारी मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से दे रहा हूं।आज के युवाओं में ज्ञान (Talent) की कोई कमी नहीं है। बशर्ते उन्हें सही मार्गदर्शन करने वाला होना चाहिए। मार्गदर्शन नहीं रहने की वजह से युवायें बेरोजगार बैठे हैं। इसलिए इस लेख को पूरा पढ़ें और जानें की कैसे आप घर बैठे 40 हजार की कमाई कर सकतें हैं बिना एक रुपये लागत के।

शॉर्ट मूवी स्क्रिप्ट लिखकर युवा कमा सकते हैं 40 हजार रूपए महीने

आज के युवाओं में टैलेंट (Talent) कूट-कूट कर भरी हुई है। क्रिएटिविटी (Creativity) इतनी है, कि अगर युवा चाहे तो एक अच्छे “मूवी स्क्रिप्ट राइटर” (Movie Script Writer) बन सकते हैं। मैं बात कर रहा हूं छोटे फिल्म की। जैसे कि यूट्यूब पर फेसबुक पर शार्ट स्टोरी फिल्म (Short Story Film) होती है। उस फिल्म का स्क्रिप्ट राइटिंग (Script Writing) लिखकर युवा अच्छी खासी आमदनी कर सकता है और अपनी एक अलग पहचान बना सकता हैं। खास बात यह है कि इसमें आपको कोई पूंजी नहीं लगती है।

आप मेहनत करके इस काम को कर सकते हैं। अगर आपमें मूवी स्क्रिप्ट लिखने की कला हो, तो आप इस पैशन को अपने रोजगार का माध्यम बना सकते हैं। आजकल यूट्यूब पर छोटी फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर मूवी स्क्रिप्ट राइटर को खोजते रहते हैं। आप मूवी स्क्रिप्ट राइटिंग लिखकर फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर को अपनी स्क्रिप्ट बेच सकते हैं और आमदनी कर सकते हैं। स्क्रिप्ट लिखने के लिए आपके पास सिर्फ एक अच्छी मोबाइल का होना जरूरी होता है।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से उत्पाद बेचकर कमाई

दोस्तों, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन,फ्लिपकार्ट, मिशो, ग्लोरोड आदि कंपनियां है। इससे जुड़कर आप अच्छी खासी इनकम अर्जित कर सकते हैं। इन कंपनियों के प्रोडक्ट को आप अपने व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम के माध्यम से शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। इन कंपनियों के प्रोडक्ट को आप अपने मोबाइल से फोटो लेकर अपने व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक ग्रुप या इंस्टाग्राम पेज पर शेयर करें। आपकी शेयर की हुई फोटो पर लोग क्लिक करके इस प्रोडक्ट को मंगाते हैं, तो आपको इन कंपनी के तरफ से कमीशन मिलती है। इसी कमीशन के तहत आप पैसा कमा सकते हैं। अगर इस काम को आप मन लगाकर करते हैं, महीना दर महीना मेहनत करते हैं, तो यकीन कीजिए दोस्तों इसमें आपको 50 हजार रूपए की सुनिश्चित आमदनी हो सकती हैं।

बच्चों को ऑनलाइन के माध्यम से कोचिंग पढ़ाकर करें कमाई

दोस्तों, आज के डिजिटल युग में पढ़ाई का नजरिया बदल चुका है। अभिभावक अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए ऑनलाइन माध्यम का सहारा ले रहे हैं। बहुत से ऐसे ऑनलाइन कोचिंग प्लेटफार्म है, जो ऑनलाइन के माध्यम से कोचिंग क्लास कराके अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। अगर आप में बच्चों को पढ़ाने का शौक है, आप एक टीचर है, तो इस काम को भी करके आप 40 से ₹50000 तक के महीने कमा सकते हैं। आप यूट्यूब पर कोचिंग क्लास सेंटर का चैनल बनाकर इस काम को बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। यूट्यूब पर कोचिंग सेंटर का चैनल बहुत ही जल्दी रैंक करता है। इससे आपकी आमदनी बहुत अच्छी होगी। यूट्यूब एक ऐसा माध्यम है दोस्तों, की इसमें आप लाखों रुपए तक की आमदनी 1 महीने में कर सकते हैं।

दोस्तों, यह था हमारा आज का पोस्ट। जिसे आप करते हैं, तो आप अच्छी खासी आमदनी कर सकते हैं। इसके लिए आपको महीने 2 महीने 6 महीने की मेहनत की जरूरत पड़ती है। अगर यह पोस्ट आपको अच्छा लगा हो, तो अपने दोस्तों को बताएं और इस पोस्ट को शेयर भी करें। अगर आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में अपनी राय व्यक्त कर



Post a Comment

Previous Post Next Post