ये कोर्स करें और पाएं 4 लाख वेतन तक कि Work From Home Job

 ये कोर्स करें और पाएं 4 लाख वेतन तक कि Work From Home Job



आजकल हर कोई ऐसी नौकरी की तलाश में रहता है। जिसमें उन्हें बार-बार ऑफिस के चक्कर लगाना ना पड़े यानी घर बैठे ही सारा काम हो जाए। और सैलरी उनके खाते में आ जाए। तो इसमें एक नौकरी सबसे बेहतरीन मारी जाती है जिसका नाम है वर्क फ्रॉम होम जॉब। दरशल वर्क फ्रॉम होम जॉब में आपको घर बैठे काम करना होता है। काम के बदले में वेतन बहुत तगड़ा दिया जाता है इस आर्टिकल के माध्यम से आपको कुछ ऐसे ही कोर्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जिन्हें कर आप आसानी से बेहतरीन वर्क फ्रॉम होम जॉब्स पा सकते हैं। और प्रतिमाह 4 लाख रुपये वेतन तक वाली नौकरी पा सकते हैं।

 

 

UX Design Course Work From Home Job

घर बैठे अच्छा खासा पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो यूएक्स डिजाइन कोर्स एक बेहतरीन विकल्प है। यदि आप यूएक्स डिजाइन कोर्स पूरा कर लेता है और सर्टिफिकेट प्राप्त कर लेते हैं। तो आपको भारत में कई कंपनियों में यूएसए डिजाइन की नौकरी मिल सकती है जिसके लिए शुरुआती वेतन 3 से ₹400000 महीना रहेगा।

IT Security Expert Course Work From Home Job

आईटी सिक्योरिटी एक्सपर्ट कोर्स करके भी आप एक बेहतरीन वर्क फ्रॉम होम जॉब्स पा सकते हैं। इस जॉब के रूप में आपको कंप्यूटर सिस्टम में मौजूद मालवेयर एवं खबरों का पता लगाना होता है। यानी आपको सिस्टम में हार्डवेयर से लेकर सिक्योरिटी समस्याओं का ध्यान रखना होता है।

Psychology Work From Home Job

एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में साइकोलॉजिस्ट को लेकर लगातार अवसर बड़ रहे हैं और इसे वर्क फ्रॉम होम जॉब के रूप में बेस्ट ऑप्शन माना जाता है। इसमें आपको ग्राहक से वीडियो कॉलिंग अथवा घर पर बुलाकर काउंसलिंग करना होता है। यदि आपको साइकोलॉजिस्ट कोर्स करना तो इसमें मानव व्यवहार पढ़ाई के बारे में कोर्स करना होगा और सर्टिफिकेट प्राप्त करना होगा।

इसके अलावा आप इस समय सबसे ज्यादा डिमांडेड डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग या कंटेंट राइटिंग कोर्स भी कर सकते हैं। क्योंकि इन कोर्स को करने के बाद आपको घर बैठे काम करना होगा। यदि कमाई की बात करें तो इसकी कोई लिमिट नहीं है। आप हर हफ्ते में लाखों रुपए आसानी से कमा सकते हैं। इन सभी कोर्स के बारे में जानकारी गूगल अथवा यूट्यूब से प्राप्त की जा सकती है। यहाँ आपको सभी कोर्स फ्री और पैसों में दोनों रूप में मिल जाएंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 



Post a Comment

Previous Post Next Post