11,00 रुपये की मशीन से 6,00 रुपये रोज कमाई करें घर से –

 

11,00 रुपये की मशीन से 6,00 रुपये रोज कमाई करें घर से –

 

 

Business Idea: आज हम सबसे सस्ता बिजनेस के बारें में बताएंगे जिसमें मात्र 11,00 रुपये की लागत आएगी यानि की मात्र एक से दो दिन की कमाई से इसके जरिए रोजाना 6,00 रुपये से अधिक का प्रॉफ़िट घर बैठे कमा सकतें हैं। हमने बहुत सी ऐसी साइट विजिट किया और हमने देखा की लोग सही से जानकारी यूजर को प्रदान नहीं कर रहाँ हैं। लेकिन हमारी मानसिकता हैं की लोगों को सारी जानकारी दी जाएँ ताकि यूजर को बिजनेस स्टार्ट करने में परेशानी ना हो।

 

 

 


 

 

 

 

 

 

हम केवल 11,00 रुपये की मामूली मशीन के माध्यम से घर के किसी भी कोने में बैठ कर डेली के 6,00 रुपये का प्रॉफ़िट दिलाने वाली इस छोटे व्यवसाय के बारें में गाइड करने वालें हैं। हम सभी पाठकों से अनुरोध करते हैं की वे यदि हमारी साइट पर विजिट किए हैं तो ध्यानपूर्वक इस व्यवसाय के बारें पढ़ें व जानकारी प्राप्त करें। क्युकी हमारी साइट पर सबसे अच्छे व सही एवं सटीक जानकारी के साथ व्यापार, व्यवसाय के बारें में बताते हैं।

बाजारों में मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस काफी जोरों शोरों से हाई डिमांड पर हैं, जिसमें लागत तो अधिक लगती हैं लेकिन वही आप चाहे तो मात्र दो दिन की कमाई से इस बिजनेस को शुरू कर सकतें हैं, क्युकी कम लागत में कम मुनाफा होगा वही ज्यादा निवेश करते हैं तो ज्यादा प्रॉफ़िट होती हैं। हलाकी आइए हम कम लागत से इस बिजनेस को एक मशीन के माध्यम से कैसे प्रतिदिन 6,00 रुपये का कमाई सुनिश्चित कर सकतें हैं जानते हैं।

 

आलू चिप्स का बिजनेस 11,00 रुपये से करें शुरू

आलू चिप्स बाजारों से लेकर हर छोटे दुकानों में पाया जाता हैं लेकिन आप चाहे तो इस Potato Chips Business करके रोजाना डेरों मुनाफा कमा सकतें हैं। इसकी डिमांड भी अधिक हैं साथ ही आलू की चिप्स बनाने के लिए आपको एक मशीनरी उपकरणों की आवश्यकत्ता होगी जिसे आप ऑनलाइन स्टोर जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट से ऑर्डर करके मँगवा सकतें हैं। इस मशीन की कीमत 1 हजार से लेकर 25,00 रुपये के बीच में मिल जाती हैं, हलाकी बड़े स्केल पर व्यापार करने के लिए बड़ी मशीनों की आवश्यकत्ता होती हैं।

मशीन की खरीददारी करने के तुरंत बाद आप आलू की खरीददारी करें गोल आकार की आलू को अपने निकटतम बाजारों से लाएं व इसे अच्छे से पानी से साफ करें। फिर इसे खरीदी गई मशीनों के जरिए इसे गोल आकार में काटने होंगे। फिर आप कटे हुए आलू को फ्राइ करने की जरूरत होगी इसे आप कराही में डालकर अच्छे से फ्राइ करने के बाद उसमें थोडे नामक और मिर्ची डालकर अच्छे से निकाल कर किसी वर्तन में रख लें। अब आपकी आलू चिप्स बनकर तैयार हैं।

लेकिन अब इस बने हुए चिप्स को बेचना हैं उसके लिए आप आलू चिप्स को पैकेट में पैक करने की जरूरत हैं, इसके लिए आप पैकिंग करने के लिए बाजारों से पैक करने की प्लास्टिक लाएं और चिप्स डालकार पैक कर लेवे। अब इसे आप बाजारों में सेल कर सकतें हैं लेकिन बात आती हैं की कैसे सेल करें तो आइए हम इसके बारें में बारीकी से बताते हैं।

 

 

ऐसे करें आलू चिप्स की मार्केटिंग

इसके लिए आपको अपने बाजारों में जाकर हर दुकानदार से बात करने होंगे और बताना होगा की हम आलू चिप्स बनाने का व्यवसाय करते हैं यदि आप हमारे प्रोडक्ट खरीदते हैं तो हम आपको समय पर डिलीवरी करेंगे, इस तरह से मार्केटों में हर जगह बात करके आप बने हुए चिप्स की मार्केटिंग कर सकतें हैं। ध्यान देवे की आप एक छोटी मशीन से कितना चिप्स बनाकर तैयार कर लेते हैं उस हिसाब से आप किसी दुकान से बात करें और सही समय पर डिलीवरी करें।

लागत और मुनाफा जानें

यदि आप हमारी लेख पढ़ते-पढ़ते नीचे आ गए हैं तो आप बारीकी से समझ गए होंगे की इस व्यवसाय में मात्र हजार रुपये की मशीन खरीदने के अलावे आपको सामग्री में आलू,नमक, मसाला, खरीदने होते हैं जो की बेहद कम लागत में शुरू करने के लिए पर्याप्त हैं। उसके अलावे मुनाफा आपको हर एक आलू चिप्स के पैकेट को 5 रुपये से कम दामों में बेचे जातें हैं हॉलसेलर के मुताबिक और फिर वे मार्केट में 5 रुपये पैकेट से रिटेलर भाव में बेची जाती हैं, अगर आप एक दिन में इस मशीन से काफी ज्यादा चिप्स बनाते हैं तो भी आपको रोजाना 600 रुपये की प्रॉफ़िट हो जाएगी धन्यवाद।

 

Post a Comment

Previous Post Next Post