10वीं पास महिला-पुरुष की 2100 पदों पर होने जा रही सीधी भर्ती, अभी करें आवेदन –

 

10वीं पास महिला-पुरुष की 2100 पदों पर होने जा रही सीधी भर्ती, अभी करें आवेदन –

 

 

 

 यदि अभी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं या फिर प्राइवेट नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए एक अच्छा मौका निकल कर आया है। जैसा कि आप सभी जानते हैं देश भर में आए दिन रोजगार मेला का आयोजन किया जाता है। यह आयोजन देश के अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग जिलों में होता रहता है। जिसके माध्यम से बेरोजगार युवा को प्राइवेट कंपनी में सीधी भर्ती दी जाती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस दौरान रोजगार मेला में शामिल युवाओं से किसी तरह की कोई परीक्षा नहीं ली जाती है बल्कि उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर प्राइवेट नौकरी दी जाती है। ऐसा मौका एक बार फिर निकल कर आया है और रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। जिसके माध्यम से 2100 पदों पर बेरोजगार युवाओं को नौकरी प्रदान की जा रही है। यदि आप भी प्राइवेट नौकरी की तलाश में तो आगे दी जा रही जानकारी के आधार पर Rojgar Mela 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

 

 

56 कंपनियां देंगी 2100 बरोजगारी को नौकरी

यदि कंपनियों और पदों की बात की जाए तो हम पहले ही ऊपर बता चुके हैं लगने वाले रोजगार मेला (Rojgar Mela) के माध्यम से 12100 से ज्यादा पदों पर युवाओं को नौकरी प्रदान की जाएगी। यह नौकरी विभिन्न सेक्टरों की 56 कंपनियों द्वारा दी जाएगी। दरअसल इस बार रोजगार मेला देहरादून क्षेत्र में आयोजित किया जा रहा है। इसमें ऐसे बेरोजगारों को नौकरी का अवसर प्रदान किया जा रहा है जो बेरोजगारी से परेशान है। रोजगार मेला में शामिल होने के लिए कुछ निर्धारित उम्र सीमा और शैक्षिक योग्यता रखी गई है। जैसे उम्र सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और शैक्षिक योग्यता के तौर पर 10वीं 12वीं ग्रेजुएट एवं आईटीआई पास बेरोजगार महिला पुरुष अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

ऐसे होगा उमीदवार का चयन

चयन प्रक्रिया की बात करें तो रोजगार मेले में उपस्थित युवाओं का चयन द्वारा साक्षात्कार (Interview) के आधार पर किया जाएगा। जिसके लिए सभी अभ्यर्थियों को देहरादून के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून कान्वेंट रोड सर्वे चौक में पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। बता दे जो छात्र एवं अभ्यार्थी पंजीकरण नहीं कराएंगे उन्हें रोजगार मेला में नौकरी पाने का अधिकार नहीं होगा।

 

 

जरूरी डोकोमेंट्स और रिज्यूम

ध्यान दें देहरादून रोजगार मेला में उपस्थित होने जा रहे है अभ्यर्थी अपने साथ निम्नलिखित डॉक्यूमेंट साथ लेकर चलें-

रिज्यूम
अपना ओरिजिनल आधार कार्ड
चार पासपोर्ट साइज फोटो
शैक्षिक योग्यता के तौर पर 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएट या आईटीआई पास मार्कशीट
इत्यादि

रोजगार मेला आयोजन का स्थान और समय देखें

देहरादून रोजगार मेला का आयोजन इसी महीने 24 जून 2023 को किया जाएगा। जिसके लिए पंजीकरण क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून कॉवेन्ट रोड सर्वे चौक पर जा कर करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें देहरादून रोजगार मेले के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 8 जून समय 10:00 बजे से प्रारंभ हो चुकी है। पंजीकरण के लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ बायोडाटा, मूल प्रमाण पत्र की छाया प्रति, कार्यालय पंजीकरण कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो एवं आईडी प्रूफ अपने साथ लेकर आना होगा।

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post